IPL 2020: RCB ने जीता सांस रोक देने वाला मुकाबला, 1 मिनट के Video में देखें Super Over का पूरा रोमांच

IPL 2020 RCB Vs MI: 1 मिनट के Video में देखें Super Over का पूरा रोमांच

IPL 2020 RCB Vs MI: आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस (Royal Challengers Bangalore Vs Mumbai Indians) के बीच सांस रोक देने वाला मुकाबला देखने को मिला. आईपीएल-14 (IPL 14) में दूसरा सुपर ओवर (Super Over) इन दोनों टीमों के बीच खेला गया, जिसमें आरसीबी (RCB) ने जीत हासिल की. तीन में से दो मुकाबले जीतकर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी प्वाइंट्स टेबल (IPL 2020 Points Table) में टॉप 4 में जगह बनाने में कामयाब रही. मैच के हीरो एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) रहे. उन्होंने 24 गेंदों पर 55 रन की धमाकेदार पारी खेली थी. साथ ही विकेट के पीछे भी शानदार कीपरिंग की थी.

यह भी पढ़ें

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के साथ-साथ नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की सुपर ओवर (Super Over) में की गयी कसी हुई गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने रोमांच से भरे बड़े स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियन्स पर जीत दर्ज करके आईपीएल में दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए.

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर बनाया था. मुंबई की टीम इसके जवाब में पांच विकेट पर 201 रन बनाकर मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाया. मुंबई ने 99 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले इशान किशन की बजाय कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या को सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिये उतारा लेकिन नवदीप सैनी ने इस ओवर में केवल सात रन दिये.

मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पहली तीन गेंदों में केवल दो रन दिये, लेकिन डिविलियर्स ने चौथी गेंद पर चौका लगा दिया. बुमराह ने यार्कर की तो डिविलियर्स एक रन ही ले पाये. ऐसे में विराट कोहली ने नीची रहती फुलटॉस पर विजयी चौका लगाया.

1 मिनट के Video में देखें Super Over का पूरा रोमांच:

इससे पहले आरसीबी को आरोन फिंच (35 गेंदों पर 52 रन, सात चौके एक छक्का) और देवदत्त पडिक्कल (40 गेंदों पर 54 रन, पांच चौके, दो छक्के) ने पहले विकेट के लिये 81 रन जोड़कर सकारात्मक शुरुआत दी. डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन और शिवम दुबे ने तीन छक्कों की मदद से दस गेंदों पर नाबाद 27 रन का योगदान दिया.

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके तीन विकेट 39 रन पर निकल गये थे. ऐसे में युवा किशन ने 58 गेंदों पर दो चौकों और नौ छक्कों की मदद से 99 और पोलार्ड ने 24 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन बनाये. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 119 रन की साझेदारी की.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *